बुधवार, 22 अक्तूबर 2008

मुझे 17 साल से इंसाफ नहीं मिलाः राहुल गांधी

संसद हमले के दोषी अफ़ज़ल गुरु को फांसी देने में हो रही देरी पर सरकार पर हो रहे हमले के जवाब में राहुल गांधी ने कहा है कि मेरे पिता की हत्या के 17 साल बाद भी हमें न्याय नहीं मिला है। राहुल से एक स्टूडंट ने पूछा था कि अफज़ल को अब तक फांसी क्यों नहीं दी गई।

राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषियों को नहीं दी गई मौत की सज़ा के लिए देश की न्याय प्रणाली को दोषी ठहराया।

राहुल ने एच. एन. बहुगुणा यूनिवर्सिटी में स्टूडंट्स के सामने कहा कि मेरे पिता प्रधानमंत्री थे, मेरी दादी भी प्रधानमंत्री थीं लेकिन मुझे इन्साफ नहीं मिला। मेरे पिता बम हमले में मारे गए। उसमें 40 लोग शामिल थे। इस बात को 17 साल हो गए लेकिन अब तक भी कोई सज़ा नहीं दी गई है।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सवाल यह नहीं है कि अफज़ल को फांसी क्यों नहीं दी गई। हमारी न्याय प्रणाली काफी धीमी है।

राहुल ने कहा कि इसके लिए भारत की न्याय प्रणाली को दोषी है, लेकिन मुझे न्यायपालिका में भरोसा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें