बुधवार, 15 अक्तूबर 2008

दासमुंशी को देखने गए राहुल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी बुधवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी को देखने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गए। इस समय दासमुंशी का इलाज एम्स में चल रहा है। दिल के दौरे के बाद उनको यहां भर्ती किया गया था।

एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डा. डीके शर्मा ने बताया कि राहुल गांधी करीबन दस मिनट तक दासमुंशी के पास रहे और उनकी देखभाल कर रहे डाक्टरों से उन्होंने दासमुंशी की हालत के बारे में जानकारी ली। राहुल वापस लौटते समय कुछ अन्य रोगियों से भी मिले और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा।

इससे पहले एम्स के प्रवक्ता वाई के गुप्ता ने बताया कि दासमुंशी के सभी महत्वपूर्ण अंगों की स्थिति स्थिर है और उनका रक्तचाप भी नियंत्रण में है। गुप्ता ने बताया कि उनके तंत्रिका तंत्र में भी सुधार जारी है।

गौरतलब है कि 62 वर्षीय दासमुंशी को पिछले दिनों दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स के हृदय रोग विभाग के आईसीयू में भर्ती किया गया था। पिछले छह महीने में दासमुंशी को दूसरी बार दिल का दौरा पड़ा है।

संस्थान के हृदय रोग विभाग के प्रमुख डा वीके बहल के नेतृत्व में विभिन्न रोगों के विशेषज्ञों का एक बोर्ड गठित किया गया है जो उनकी स्थिति पर निगरानी रख रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें